किसी भी चीज़ के साथ सब कुछ कैसे मिलाएँ? कुंजी समायोजन, अंतिम तकनीक

जाहिर है, हर चीज को किसी भी चीज के साथ मिलाने के लिए आपको कुछ भी नहीं करना चाहिए… कुछ भी नहीं करना चाहिए। सबसे पहले, संगीत की गति निश्चित रूप से पहला कारक है जो यह कहने की अनुमति देता है कि संगीत संगत है या नहीं। उस ने कहा, यह समझा जाना चाहिए कि कुछ संगीत वास्तव में अच्छी तरह से कम गति के साथ या नकारात्मक रूप से त्वरित रूप से मिश्रित हो सकते हैं। हाउस और हिप हॉप भी इसी भिन्नता से पैदा हुए थे।
इसके अलावा, गीत के साथ संगीत शायद ही दूसरे के साथ अच्छी तरह से मेल खा सकता है अगर इसे दूसरे संगीत के साथ गाए गए छंदों को सुपरइम्पोज़ करके मिलाया जाता है। इस प्रकार, एक आवश्यक भाग को गायन भाग के साथ मिलाना और वैकल्पिक करना बेहतर होता है।

इन सभी बाधाओं का सम्मान करते हुए, प्रत्येक संगीत की सामंजस्यपूर्ण कुंजियों को ध्यान में रखते हुए और उनकी सामंजस्यपूर्ण शांति के अनुसार उन्हें चुनने की शर्त पर सब कुछ संभव हो जाता है। और यह इस बिंदु पर है कि एक समस्या हो सकती है क्योंकि सभी कुंजियाँ एक-दूसरे के साथ संगत नहीं हैं, लेकिन MC प्लेयर्स और सॉफ़्टवेयर पर Key acclimate फंक्शन प्लांट के लिए धन्यवाद, कुछ भी संभव है।


एक असंगत सामंजस्यपूर्ण कुंजी कैसे मिलाएं?


सबसे पहले, हम पांचवें और चौथे चक्र की पहिया प्रणाली के कामकाज का एक छोटा सा स्मारक करने जा रहे हैं, जिसे डीजे मिश्रण के लिए एक सामंजस्यपूर्ण महत्वपूर्ण पहिया के रूप में अश्लील बनाया गया है। और उसके लिए, फिर एक उदाहरण है जिसे मैंने मिक्स्ड इन क्रिशियल सिस्टम के महत्वपूर्ण मेमो के साथ संगीत भाषा में इसके पुनर्कथन के साथ बनाया है।

सिद्धांत ट्रैक्टर के लिए सरल है और कुंजी में मिश्रित (कैमलॉट)


ट्रैक्टर और मिश्रित महत्वपूर्ण में एक ही प्रतिबिंब सिद्धांत का उपयोग करें।
पैमाने की सामंजस्यपूर्ण कुंजियाँ एक संख्या से जुड़ी होती हैं जो कुंजियों के समूह का अनुसरण करती हैं।
“प्रमुख” तराजू मिश्रित कुंजी के लिए “बी” और ट्रैक्टर के लिए “डी” के अतिरिक्त से जुड़े हुए हैं।
“माइनर” स्केल को मिक्स्ड इन की के लिए “ए” और ट्रैक्टर के लिए “एम” जोड़कर जोड़ा जाता है।
और अंत में, एक माइनर क्रिटिकल के साथ संगत एक मेजर क्रिटिकल समान संख्या रखता है और काम को चिकना करने के लिए उसी डिग्री पर रखा जाता है।

इसका मतलब मिक्स्ड इन एक महत्वपूर्ण प्रणाली है कि यदि आप 12A में हैं, तो आप या तो 13A, 11A, या 12B में संगीत मिला सकते हैं।
ट्रैक्टर सिस्टम के लिए 12A को 5m कहा जाता है और इस प्रकार यदि हम 5m में हैं, तो हम या तो 6m, 4m, या 5d में संगीत मिला सकते हैं।

इसके अलावा, ड्राइव ऑपरेशन इतना आसान है कि हमें एक उदाहरण की आवश्यकता नहीं है
.
या तो आप QUINTE द्वारा मिक्स करते हैं, यानी आप SUPERIOR कुंजी पर जाते हैं, उदाहरण के लिए, आप 4B में हैं और आप 5B में दूसरा संगीत मिलाते हैं।
या तो आप QUARTE द्वारा मिक्स करते हैं, यानी आप LOWER की पर जाते हैं, उदाहरण के लिए, आप 6B में हैं और आप 5B में दूसरा संगीत मिलाते हैं।
या तो आप टोनलाइट से मिक्स करते हैं, यानी आप मेजर रेंज से माइनर रेंज तक जाते हैं या इसके विपरीत, उदाहरण के लिए, आप 7A में हैं और आप 7B में एक और म्यूजिक मिलाते हैं।
समस्या यह है कि आगे बढ़ने के लिए और किसी भी चीज़ के साथ सब कुछ मिलाने के लिए, आपको पांचवें और चौथे चक्र की प्रणाली के सैद्धांतिक कामकाज को जानना होगा कि आपको कितने सेमीटोन को पिच को उठाना या कम करना चाहिए। एक संगीत ताकि यह आम तौर पर एक दूसरे के साथ सामंजस्यपूर्ण रूप से मिश्रण कर सकते हैं। क्योंकि इसके बिना आप “कुंजी समायोजन” फ़ंक्शन का बुद्धिमानी से उपयोग नहीं कर सकते हैं।


किसी भी सामंजस्यपूर्ण कुंजी को किसी अन्य के अनुकूल बनाने के लिए कुंजी को कैसे अनुकूलित करें?


12 से 12 तक स्नातक, कुंजी अनुकूलन समारोह संगीत के एक टुकड़े की पिच को बदलना संभव बनाता है, और इस प्रकार जब इसे “कीलॉक” फ़ंक्शन के साथ जोड़ा जाता है, तो सामंजस्यपूर्ण महत्वपूर्ण को बदलना संभव हो जाता है, फिर, इस उदाहरण पर, आप अंग्रेजी, इतालवी और इसके अपार्टमेंट और शार्प के साथ पियानो के एक सप्तक पर वितरित विभिन्न सामंजस्यपूर्ण महत्वपूर्ण मेमो देख सकते हैं।

सहनशीलता परम फैशन निकट है


आइए संगीत प्रस्ताव को थोड़ा जारी रखें और आप कुंजी अनुकूलन समारोह की स्थिति को समझेंगे एक सप्तक एक नोट और इसकी दोहरी आवृत्ति के बीच की दूरी है, उदाहरण के लिए, एक सप्तक सप्तक 1 ​​के सी और के सी के बीच की दूरी है सप्तक 2.

इसलिए, एक सप्तक में हमारे पास है
. सी, सी #, डी, डी #, ई, एफ, एफ # जी, जी #, ए, ए # और
।बी। कुल 12 नोट।

और यही कारण है कि की-एक्सीलिमेट फंक्शन को -12 से 12 तक ग्रैजुएट किया जाता है। प्रत्येक पायदान 1 सेमीटोन का प्रतिनिधित्व करता है।
1 सेमीटोन एक नोट के बीच की दूरी इस प्रकार है। उदाहरण के लिए, यदि हम नोट C को तीन सेमीटोन बढ़ाते हैं, तो हम नोट D# (तीक्ष्ण) पर समाप्त होते हैं। एक अन्य उदाहरण, यदि हम नोट E को 7 सेमीटोन से बढ़ाते हैं तो हम खुद को नोटB पर पाते हैं।

एक और उदाहरण आपको यह समझाने के लिए कि आकस्मिक क्या है
उदाहरण के लिए, यदि आप नोट एफ पर हैं और आप 4 सेमिटोन नीचे जाते हैं, तो आप नोट डीबी (डी फ्लैट) पर समाप्त हो जाएंगे जिसे हम सादगी के लिए सी # (तीव्र) कॉल कर सकते हैं। वास्तव में, जब हम ऊपर जाते हैं तो हम तेज शब्द का उपयोग करते हैं, और जब हम नीचे जाते हैं तो हम फ्लैट शब्द का उपयोग करते हैं। इससे नोट के नीचे या ऊपर जाने की इस भिन्नता की पहचान करना संभव हो जाता है, इसे आकस्मिक कहा जाता है।
और यह सब ठीक वैसे ही काम करता है जैसे सामंजस्यपूर्ण कुंजियों के लिए
इसलिए यदि हम संगीत को सामंजस्यपूर्ण महत्वपूर्ण 6B (मिश्रित महत्वपूर्ण ज्ञापन) के साथ मिलाते हैं, तो यह A# मेजर से मेल खाता है, और यदि हम इसे एक महत्वपूर्ण 7B में बदलना चाहते हैं जो कि F मेजर है, y

जब आपके पास सही योजना हो तो अंतिम फैशन सरल होता है


इस स्तर पर, आप समझ गए हैं कि किसी भी चीज़ के साथ सब कुछ कैसे मिलाया जाता है क्योंकि अब आप जानते हैं कि एक सामंजस्यपूर्ण कुंजी के अनुसार अपनी कुंजी को कैसे समायोजित किया जाए। समस्या यह है कि प्रतिबिंब प्रणालियों में मूल योजनाबद्ध इसके लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं। सच्चाई को बताने के लिए, वे लगभग बेकार हैं क्योंकि वे उन आंकड़ों के अनुक्रम पर आधारित हैं जिन्हें कोई भी याद रख सकता है, सिवाय REKORD BOX की प्रतिबिंब प्रणाली को छोड़कर जिसे सामंजस्यपूर्ण मिश्रण के लिए सरल नहीं किया गया है।

दूसरी ओर, एक कुंजी अनुकूलन के मूल्य को तुरंत पहचानने के लिए एक सरलीकृत उदाहरण वास्तव में उपयोगी होगा, और इसलिए मैंने इसकी अनुमति दी।
फिर मैं आपको इस समस्या को हल करने के लिए जितना आसान हो उतना आसान उदाहरण पेश करता हूं। जैसा कि आप देख सकते हैं, मैंने ट्रैक्टर सिस्टम के साथ संगत कुंजी में मिश्रित के लिए एक बहुत ही सरल व्याख्या की, और कटलेट पर आइसिंग, मैं आपको एक और व्याख्या की पेशकश करता हूं जो थोड़ा अधिक जटिल है लेकिन पायनियर के लिए उसी ऑपरेशन के साथ

 

ANDY MAC DOOR KEY Acclimate System के उपयोग के लिए निर्देश


चित्रण एक पहिया है जिसे 12 डिग्री में काटा जाता है, प्रत्येक डिग्री एक सामंजस्यपूर्ण महत्वपूर्ण से मेल खाती है यह जानने के लिए कि आपको कितने सेमीटोन को एक कुंजी को दूसरे में स्थानांतरित करने के लिए कुंजी को उठाना या कम करना है, यह अलग करने वाली डिग्री की संख्या की गणना करने के लिए पर्याप्त है पूछे गए महत्वपूर्ण से मूल कुंजी उदाहरण के लिए, आप महत्वपूर्ण 12 में हैं (चाहे वह बड़ा हो या छोटा कुछ भी नहीं बदलता है) और आप इसे महत्वपूर्ण 9 में बदलना चाहते हैं, उसके लिए, आपको बस कुंजी अनुकूलन को 3 से बढ़ाना होगा या इसे 9 से कम करें एक और उदाहरण, आप महत्वपूर्ण 5 में हैं और आप इसे महत्वपूर्ण 1 में बदलना चाहते हैं, इसके लिए, आपको या तो कुंजी अनुकूलन को 8 से बढ़ाना होगा या इसे 4 से कम करना होगा।


अपने ट्रैक को निकटतम संगत कुंजी में बदलें


जाहिर है, मुख्य अनुकूलता के साथ 6 या 6 की भिन्नता अनिवार्य रूप से पालन के लिए सुखद नहीं है, खासकर अगर संशोधित संगीत में गीत शामिल हैं। इसका समाधान करने के लिए, एक संगीत से एक संगीत की एक सामंजस्यपूर्ण कुंजी को दूसरे संगीत से एक ही कुंजी में बदलने के बजाय, आप बस इसे निकटतम सामंजस्यपूर्ण कुंजी में बदल सकते हैं।

उदाहरण के लिए, आप सामंजस्यपूर्ण कुंजी 2 में हैं और यह पता चलता है कि आप जिस अन्य संगीत को मिलाना चाहते हैं, वह 8 में है, या तो अपनी कुंजी को 6 पायदान नीचे या ऊपर जाने के बजाय, आप इसे केवल 1 से ही कर सकते हैं। इसलिए यदि आप सामंजस्यपूर्ण कुंजी 2 में ट्रैक के अनुकूलन के लिए कुंजी उठाते हैं, आप सामंजस्यपूर्ण कुंजी 9 में भी होंगे जो अन्य ट्रैक के सामंजस्यपूर्ण महत्वपूर्ण 8 के साथ संगत है। हालांकि, आप 7 में भी होंगे जो कि संगत भी है सामंजस्यपूर्ण महत्वपूर्ण 8, यदि आप ऊपर जाने के बजाय 1 से नीचे जाते हैं।

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